सपा को बड़ा झटका, शिवकांत ओझा, पूर्व सांसद राकेश सचान, शरदवीर सिंह भाजपा में शामिल

Politics
Share with your friends

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के दलबदल का दौर अपने चरम पर है। इसी कड़ी में कई अन्य नेताओं ने भी समाजवादी पार्टी से किनारा कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी से 3 बार विधायक शरद वीर सिंह, पूर्व मंत्री प्रो. शिवाकांत ओझा और पूर्व सांसद राकेश सचान बीजेपी में शामिल हो गए हैं। यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, भारत सरकार में मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी आदि लोग की मौजूदगी में तीनों नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ली।

भाजपा की सदस्यता लेने वाले शिवाकांत ओझा 4 बार विधायक रहे हैं। इसी के साथ वह स्व. कल्याण सिंह की सरकार में मंत्री रहे और अखिलेश यादव की सरकार में भी कैबिनेट मंत्री रहें।

दलबदल के ही दौर में पूर्व सांसद और विधायक रहे राकेश सचाने भी पार्टी से किनारा करते हुए भाजपा की सदस्यता ली है। आपको बता दें कि राकेश सचान 2009 से 2014 तक सांसद रहे हैं और 1993 और 2002 विधायक रहे हैं।

बीते दिनों पार्टी से नाराज होने के बाद शरदवीर सिंह ने भी भाजपा की सदस्यता ले ली है। शरदवीर सिंह तीन बार समाजवादी पार्टी में विधायक रह चुके हैं। इसी के साथ वह जलालाबाद विधानसभा से विधायक हैं। आपको बता दें कि टिकट कटने से नाराज शरदवीर ने हाल ही में समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।


Share with your friends

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *