लापरवाही पर यूपी के 73 शीर्ष अधिकारियों को नोटिस, सीएम योगी ने पूछा-कारण बताओ

Share with your friends

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य सरकार ने प्रदेश के शीर्ष 73 अधिकारियों को लोगों की शिकायतों का समाधान न कर पाने पर नोटिस जारी किया है। जनसुनवाई पोर्टल और सीएम हेल्पलाइन के कार्यों से जुड़े विभागों द्वारा सीएम कार्यालय को भेजी गई गोपनीय रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

आपको बता दें कि जिन अधिकारियों को नोटिस भेजा गया है, उनमें 10 विभागाध्यक्ष, पांच आयुक्त, 10 जिलाधिकारी, पांच विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष, पांच नगर आयुक्त और 10 तहसीलदार शामिल हैं।

इनके साथ ही तीन एडीजी-आईजी, पांच आईजी-डीआईजी, 10 कमिश्नरेट, एसएसपी व एसपी के साथ ही 10 पुलिस थानों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। वहीं शासन की ओर से ऐसे कई विभागों की जांच भी कराई गई है जो जनसुनवाई में शिकायतों का निस्तारण करने में विफल रहे हैं।

सबसे खराब प्रदर्शन वाले विभागों में कर्मियों, आयुष, तकनीकी शिक्षा, कृषि विपणन, बुनियादी ढांचे, औद्योगिक विकास, आवास व शहरी नियोजन, व्यावसायिक शिक्षा, नमामि गंगे, ग्रामीण जल आपूर्ति, पर्यावरण और वन विभाग शामिल हैं।

इसी के तहत सीएम ने राज्य के 73 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उनसे ड्यूटी में लापरवाही के आरोप पर स्पष्टीकरण मांगा है। नोटिस जुलाई की एक रिपोर्ट के आधार पर जारी किए गए थे।

आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस-प्रशासन समेत सभी विभागों के साथ बैठकें की थीं। इन मौकों पर उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा था कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य सरकार के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि जन शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण होने के साथ ही दोनों पक्षों को संतुष्ट किया जाना आवश्यक है। वहीं मुख्यमंत्री की चेतावनियों के बावजूद अधिकारियों और विभागों के खिलाफ शिकायतें मिल रही थीं। इसी पर सीएम ने सख्त रुख अपनाने का यह कार्रवाई की है।


Share with your friends

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Regional

यूपी में पुलिस की रडार पर गोकशों के 12 गैंग, जब्त होगी करोड़ों की संपत्ति

Share with your friends

Share with your friendsगोकशी पर अंकुश लगाने को लेकर उप्र पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में मेरठ पुलिस के निशाने पर गोकशों के 12 गैंग पर हैं जबकि पांच गैंग पर कार्रवाई पूरी की जा चुकी हैं। इन गिरोह से जुड़े सदस्यों की करीब 28 करोड़ की संपत्ति कुर्क होगी। मिली जानकारी […]


Share with your friends
Read More
Regional

योगी राज में लद गए दंगाइयों बलात्कारियों के दिन, अब मांगेंगे जान की भीख

Share with your friends

Share with your friendsउप्र में बलात्कारियों व दंगाइयों के दिन लद गए। योगी आदित्यनाथ के राज में रेप के आरोपियों को अग्रिम जमानत अब नहीं मिलेगी, दंगाइयों पर 5 लाख का जुर्माना लगाया जाएगा। इस आशय के दो विधेयक विधानसभा से पास हुए हैं। विधानसभा के मानसून सत्र में CRPC संशोधन,लोक संपत्ति क्षति वसूली विधेयकों […]


Share with your friends
Read More
Regional

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से अखिलेश यादव ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

Share with your friends

Share with your friendsसमाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को राजभवन जाकर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान उनके साथ कई सपा विधायक भी मौजूद थे. सपा प्रमुख ने राज्यपाल से आजम खान पर हो रहे अत्याचार पर बातचीत की है. इसके अलावा उनके खिलाफ दर्ज किए जा […]


Share with your friends
Read More