मुलायम सिंह यादव से राजा भैया ने की मुलाकात, गठबंधन को लेकर कही ये बात

Politics
Share with your friends

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के को लेकर समाजवादी पार्टी लगातार छोटे दलों से गठबंधन करती जा रही है। अभी तक पाट्री ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा जयंत चौधरी की रालोद, जैसे कई छोटे दल से गठबंधन कर चुके हैं। बुधवार को लखनऊ में आप सांसद संजय सिंह ने पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। आज राजा भैया ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है।

जानकारी के मुताबिक बाद राजा भैया ने मुलाकात के बाद कहा कि नेता जी के जन्मदिन पर मैं हमेशा मिलकर शुभकामनाएं देते रहा हूं। लेकिन इस बार मैं बाहर था इसलिए जन्मदिन पर शुभकामनाएं देने नहीं आ पाया था। इलेक्शन से जोड़कर इसे ना देखा जाए इसका कोई अलग से निहितार्थ न निकाला जाए।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार बीती रात अखिलेश यादव से फोन पर उनकी बात हुई थी। इसके बाद आज उन्‍होंने लखनऊ में मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। दरअसल पिछले दिनों राजा भैया ने कहा था कि उनकी पार्टी जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और वहां से कोई उम्‍मीदवार खड़ा नहीं करेगी जहां से योगी आदित्‍यनाथ उम्‍मीदवार होंगे।

अखिलेश यादव सरकार में प्रभावी रहे राजा भैया के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सरकार से भी नजदीकी की चर्चा रहती है। इधर, समाजवादी पार्टी लगातार छोटे दलों को अपने बैनर तले एकजुट करने में जुटी है। गुरुवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से उनकी मुलाकात को इसी क्रम में देखा जा रहा है।


Share with your friends

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *