यूपी फिल्म शूटिंग के लिए देश में सबसे अनुकूल राज्य, मिला पुरस्कार

Politics
Share with your friends

गोवा में आयोजित भारत के 52वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह-2021 में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए देश के सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर व गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने समारोह के समापन अवसर पर रविवार को यूपी को यह पुरस्कार प्रदान किया। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।

इस अवसर पर सहगल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा-निर्देशन में राज्य सरकार उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों को निरंतर प्रोत्साहित कर रही है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर का शिलान्यास किया गया है।

प्रदेश सरकार इस परियोजना के निकट 1,000 एकड़ क्षेत्रफल पर फिल्म सिटी का विकास कर रही है। इस फिल्म सिटी में प्री-प्रोडक्शन, पोस्ट-प्रोडक्शन, शूटिंग सहित फिल्म निर्माण से संबंधित सभी आवश्यक सुविधाओं को एक छत के नीचे देने का प्रयास किया गया है।

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि फिल्म सिटी में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश अनुमानित है। फिल्म सिटी में भूमि के लिए प्रदेश सरकार कोई धनराशि नहीं लेगी, बल्कि जमीन को लाइसेंस पर देने की व्यवस्था की जाएगी।


Share with your friends

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *