उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने अमृत योजना के अंतर्गत स्वीकृत परियोजनाओं के कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

Politics
Share with your friends

श्री आशुतोष टंडन जी ने अमृत योजना के अंतर्गत स्वीकृत परियोजनाओं के कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश। अमृत योजना की समीक्षा बैठक में वित्तीय खर्च, योजनाओं प्रगति व उपलब्धियों पर हुई विस्तार से चर्चा एवं नगर निकाय निदेशालय में अमृत योजना के अंतर्गत स्वीकृत परियोजनाओं की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

 अमृत योजना के अंतर्गत स्वीकृत परियोजनाओं की समीक्षा हेतु माननीय मंत्री नगर विकास विभाग श्री आशुतोष टंडन जी की अध्यक्षता में शुक्रवार को नगर निकाय निदेशालय लखनऊ में बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें प्रदेश भर में चल रही अमृत योजना के वित्तीय खर्च, योजनाओं प्रगति व उपलब्धियों पर चर्चा की गई। साथ ही साथ मा. मंत्री जी ने सभी योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिया। मंत्री जी ने कहा कि अमृत योजनाओं के तहत पूरी हुई योजनाओं का जल्दी ही लोकार्पण किया जाएगा साथ ही टाइमलाइन के साथ कार्यों को पूरा किया जाए । 

अमृत योजना की स्वीकृत परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी जोन के अधीक्षण अभियंता व मुख्य अभियंता संग भी वार्ता की गई। जिसमें पेय जल योजना, पेयजल पुनर्गठन योजना एवं सीवरेज आदि योजनाओं को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही मंत्री जी ने अमृत योजना के अंतर्गत निर्माण किए जाने वाले नए नलकूपों के निर्माण पर भी चर्चा की एवं नलकूपों के निर्माण को लेकर डीप बोरिंग किए जाने के निर्देश अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ. रजनीश दुबे की ओर से दिए गए। बैठक में योजनाओं के वित्तीय खर्च को विशेष तौर पर चर्चा की गई। श्री आशुतोष टंडन जी ने दिसंबर 2021 तक 86 योजनाओं को महीनावार लक्ष्य निर्धारित करके पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में अमृत योजनाओं के तहत पूरी हुई योजनाओं का लोकार्पण जल्दी ही करवाया जाने का भी निर्णय लिया गया। जिनकों लेकर मंत्री जी ने कहा कि जिन भी योजनाओं के कार्य चल रहे वे कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

नगर विकास निदेशालय स्थित बैठक में अपर मुख्य सचिव नगर विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन श्री डॉ. रजनीश दुबे, सचिव नगर विकास विभाग श्री अनिल कुमार (तृतीय) एवं श्री अनुराग यादव, संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम श्री संजय खत्री, नगरीय निकाय निदेशालय निदेशक श्रीमती शकुन्तला गौतम जी मौजूद रहे।


Share with your friends

1 thought on “उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने अमृत योजना के अंतर्गत स्वीकृत परियोजनाओं के कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *