UP के सभी नगर निकायों की होगी रैंकिंग, दशहरा और दिवाली से पहले गलियों को साफ करने के निर्देश

Share with your friends

नगर विकास विभाग उत्तर प्रदेश के द्वारा प्रदेश की नगर पालिका परिषदों एव नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन बुधवार को किया गया. नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यशाला की शुरुआत की.

इस दौरान नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने प्रदेश के सभी 756 नगर निकायों की रैंकिंग कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने सभी नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को 2 अक्टूबर तक का समय दिया. उन्होंने कहा है कि आने वाले दशहरा और दीपावली त्योहार से पहले गंदगी शब्द को ही उत्तर प्रदेश से दूर करना है.

कार्यशाला में कार्यशाला में 15वें वित्त आयोग से संबंधित ऑपरेशनल गाइडलाइंस, पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान उत्तर प्रदेश, शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं से लेकर स्वस्छ भारत मिशन-2.0 (अर्बन) , अमृत 2.0 से संबंधित ऑपरेशनल गाइडलाइंस पर चर्चा की गई.

कार्यशाला के दौरान मंत्री एके शर्मा की तरफ से नगर विकास विभाग के चार नए डिजिटल प्लेटफॉर्म का शुभारंभ किया गया. इसमें ‘स्वच्छता टॉक्स एसबीएम यूपी टॉक्स’ नाम से यूट्यूब चैनल शुरू किया गया. साथ ही, सुगम, ई-वेतन और नगर सृजन योजना पोर्टल का उद्घाटन माननीय मंत्री की तरफ से किया गया.

मंत्री ने कहा कि दो अक्टूबर से सभी नगर निकायों के किए गए कार्यों का परिक्षण किया जाएगा. निदेशालय से टीमें जाएंगी और उनके प्रदर्शन के आधार पर रैंकिंग करेंगी. उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को समय पर लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए. एक दिवसीय कार्यशाला के शुभारंभ के अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन एवं नगर विकास विभाग की निदेशक नेहा शर्मा ने कार्यशाला की रूपरेखा प्रस्तुत की.

वहीं, प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने प्रशिक्षण और कार्यक्षमता में गुणात्मक विकास पर जोर दिया. प्रमुख सचिव ने 3 सी (कॉम्पीटेंस, कॉलैबुरेशन एंड कंसीव) और 1 टी (टेक्नोलॉजी) का फॉर्मूला दिया. इस दौरान राज्यमंत्री राकेश राठौर गुरु, प्रमुख सचिव अमृत अभिजात एवं निदेशक स्थानीय निकाय नेहा शर्मा व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे.


Share with your friends

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Regional

यूपी में पुलिस की रडार पर गोकशों के 12 गैंग, जब्त होगी करोड़ों की संपत्ति

Share with your friends

Share with your friendsगोकशी पर अंकुश लगाने को लेकर उप्र पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में मेरठ पुलिस के निशाने पर गोकशों के 12 गैंग पर हैं जबकि पांच गैंग पर कार्रवाई पूरी की जा चुकी हैं। इन गिरोह से जुड़े सदस्यों की करीब 28 करोड़ की संपत्ति कुर्क होगी। मिली जानकारी […]


Share with your friends
Read More
Regional

योगी राज में लद गए दंगाइयों बलात्कारियों के दिन, अब मांगेंगे जान की भीख

Share with your friends

Share with your friendsउप्र में बलात्कारियों व दंगाइयों के दिन लद गए। योगी आदित्यनाथ के राज में रेप के आरोपियों को अग्रिम जमानत अब नहीं मिलेगी, दंगाइयों पर 5 लाख का जुर्माना लगाया जाएगा। इस आशय के दो विधेयक विधानसभा से पास हुए हैं। विधानसभा के मानसून सत्र में CRPC संशोधन,लोक संपत्ति क्षति वसूली विधेयकों […]


Share with your friends
Read More
Regional

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से अखिलेश यादव ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

Share with your friends

Share with your friendsसमाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को राजभवन जाकर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान उनके साथ कई सपा विधायक भी मौजूद थे. सपा प्रमुख ने राज्यपाल से आजम खान पर हो रहे अत्याचार पर बातचीत की है. इसके अलावा उनके खिलाफ दर्ज किए जा […]


Share with your friends
Read More