अयोध्या में युवक ने बनवाया सीएम योगी का मंदिर, लगाई धनुषधारी योगी की मूर्ति

Share with your friends

धर्मनगरी अयोध्या के राम जन्मभूमि से लगभग 25 किलोमीटर दूर प्रयागराज हाईवे पर भरतकुंड के पास सीएम योगी का मंदिर बनाया गया है। यहां पूजा-अर्चना भी शुरू हो गई है। सुबह शाम आरती भी होती है और प्रसाद भी चढ़ाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह मंदिर अयोध्या गोरखपुर हाईवे पर बनाया गया है। विशेष बात यह है कि यह मंदिर उस स्थान पर बनाया गया है जहां कभी भगवान श्रीराम के वनवास जाने पर उनके अनुज भरत ने भाई की खड़ाऊं रखी थी। इस स्थान का काफी महत्व है।

योगी का यह मंदिर उनके भक्त प्रभाकर मौर्य ने बनवाया है। अब इसके चर्चे दूर-दूर तक हो रहे हैं। आसपास के इलाकों से लोग मंदिर देखने आ रहे हैं। प्रभाकर मौर्य ने कहा कि जो राम का मंदिर बनवाया है हमने उनका मंदिर बनवाया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों से वह बेहद प्रभावित हैं। मुख्यमंत्री ने जिस तरह से लोक कल्याण के काम किए हैं उससे उन्होंने भगवान जैसा स्थान हासिल कर लिया है। इसीलिए उनके मन में मुख्यमंत्री का मंदिर बनाने का विचार आया।

भरत की तपोस्थली भरत कुंड से 3 किलोमीटर दूर मसौधा ब्लाक के मौर्या का पुरवा में रहने वाला प्रभाकर मौर्य ने अपने ही गांव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बना दिया है। मंदिर में योगी आदित्यनाथ की आदमकद की मूर्ति बनाई है, जिसे धनुषधारी का अवतार रूप दिया है।

यही नहीं इस मंदिर बाकायदा भजन के साथ आरती, पूजन उसके बाद भोग भी लगाया जा रहा है। मंदिर का नाम भी योगी मंदिर रखा है और उनके कार्यों से प्रसन्न होकर उनके नाम से भजन भी तैयार कर रहा है।

योगी प्रचारक प्रभाकर मौर्या ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण कराने वाले का मंदिर अपने गांव में बनवाने का संकल्प लिया था। आज श्री रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। इसलिए आमजन के संकल्प को पूरा करते हुए योगी आदित्यनाथ के नाम पर श्री योगी मंदिर का निर्माण कराया है।


Share with your friends

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Regional

किसानों की निष्ठा, पुरुषार्थ एवं परिश्रम के परिणामस्वरुप आज देश कृषि क्षेत्र में आत्मनिर्भर है- डॉ. राजेश्वर सिंह

Share with your friends

Share with your friendsमोदी – योगी सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर है – डॉ. राजेश्वर सिंह सरोजनीनगर को मिली नई मंडियों, हॉटपैड, गौशाला और प्रधान मंडी स्थल को स्वीकृति, किसानों को होगा लाभ – डॉ. राजेश्वर सिंह भाकियू लोकतांत्रिक द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुँच सरोजनीनगर विधायक ने किया किसानों से […]


Share with your friends
Read More
Regional

आतंकवाद का पनाहगार है पाकिस्तान, भारत को ना दें ज्ञान : डॉ. राजेश्वर सिंह

Share with your friends

Share with your friendsडॉ. राजेश्वर सिंह ने बिलावल भुट्टो को लिया आड़े हाथ, बताया पाकिस्तान को आतंकवाद का पनाहगार डॉ. राजेश्वर सिंह ने बिलावल भुट्टो को दिया करारा जवाब, कहा- विभिन्न वैश्विक मंचों पर भारत की है मजबूत छवि इतिहास से सीख ले बिलावल भुट्टो, आतंकवाद ने ही ली थी उनकी मां की जान : […]


Share with your friends
Read More
Regional

डॉ. राजेश्वर सिंह ने स्कूली बच्चों का किया मार्गदर्शन, बताई डिजिटल साक्षरता की उपयोगिता, डिजिटल शिक्षा के लिए विद्यालय को दिए ₹5 लाख

Share with your friends

Share with your friendsस्कूली बच्चों के बीच पहुंचे डॉ. राजेश्वर सिंह, बताया विद्यार्थी जीवन का मूल मंत्र जीवन में समय व शिक्षा के अवसरों का सदुपयोग का सर्वाधिक महत्व है :डॉ. राजेश्वर सिंह अपराधियों के विरुद्ध कड़े से कड़े कानून बनने चाहिए :डॉ. राजेश्वर सिंह लाला रामस्वरूप शिक्षा संस्थान इंटर कॉलेज में पहुंचे डॉ. राजेश्वर […]


Share with your friends
Read More