यूपी : पुलिस इंस्पेक्टर ने शादी का झांसा देकर किया रेप, FIR दर्ज, सस्पेंड

Share with your friends

यूपी के बरेली जिले में एक पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा शादी का झांसा देकर एक महिला से रेप का मामला सामने आया है। इंस्पेक्टर के खिलाफ रेप के आरोप में FIR दर्ज कर ली गई है और उसे सस्पेंड कर दिया गया है। बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सिद्धार्थ अनिरुद्ध पंकज ने पत्रकारों को बताया कि महिला द्वारा की गई शिकायत के आधार पर थाना इज्जत नगर के इंस्पेक्टर (अपराध) क्रांतिवीर सिंह के खिलाफ गुरुवार को थाना कैंट में संबंधित धाराओं में FIR दर्ज की गई है।

उन्‍होंने बताया कि क्रांतिवीर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। शिकायत में महिला ने कहा है कि पति से विवाद के मामले में वह शाहजहांपुर कोतवाली गई थी। उस समय क्रांतिवीर सिंह कोतवाली में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात था और उसने ही उनके मामले की जांच की थी।

क्रांतिवीर ने खुद को अविवाहित बताया और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। महिला ने शिकायत में कहा कि 24 फरवरी 2021 को क्रांतिवीर उसे लेकर बरेली कचहरी लेकर आया और फिर फर्जी शादी का प्रमाण पत्र बनवाया। इसके बाद आरोपी कैंट स्थित अपने आवास पर ले गया और फिर रेप किया।

पीड़िता का आरोप है कि कुछ समय बाद उसे पता चला कि क्रांतिवीर शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। विरोध किया तो वह अश्लील वीडियो और फोटो सार्वजनिक करने के साथ जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद सिंह प्रमोशन पाकर इंस्पेक्टर बन गया और बरेली के थाना इज्जत नगर में इंस्पेक्टर (अपराध) के पद पर उसकी तैनाती हुई।

पीड़िता ने कई बार अधिकारियों और थाने में शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। पीडि़ता ने कुछ दिन पहले पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा से शिकायत की। पुलिस महानिरीक्षक ने बरेली के एसएसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

एसएसपी ने पुलिस क्षेत्राधिकारी से जांच कराई और फिर इसके बाद आरोपी निरीक्षक क्रांतिवीर के खिलाफ थाना कैंट में रिपोर्ट दर्ज कर उसे सस्पेंड कर दिया। मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।


Share with your friends

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Regional

यूपी में पुलिस की रडार पर गोकशों के 12 गैंग, जब्त होगी करोड़ों की संपत्ति

Share with your friends

Share with your friendsगोकशी पर अंकुश लगाने को लेकर उप्र पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में मेरठ पुलिस के निशाने पर गोकशों के 12 गैंग पर हैं जबकि पांच गैंग पर कार्रवाई पूरी की जा चुकी हैं। इन गिरोह से जुड़े सदस्यों की करीब 28 करोड़ की संपत्ति कुर्क होगी। मिली जानकारी […]


Share with your friends
Read More
Regional

योगी राज में लद गए दंगाइयों बलात्कारियों के दिन, अब मांगेंगे जान की भीख

Share with your friends

Share with your friendsउप्र में बलात्कारियों व दंगाइयों के दिन लद गए। योगी आदित्यनाथ के राज में रेप के आरोपियों को अग्रिम जमानत अब नहीं मिलेगी, दंगाइयों पर 5 लाख का जुर्माना लगाया जाएगा। इस आशय के दो विधेयक विधानसभा से पास हुए हैं। विधानसभा के मानसून सत्र में CRPC संशोधन,लोक संपत्ति क्षति वसूली विधेयकों […]


Share with your friends
Read More
Regional

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से अखिलेश यादव ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

Share with your friends

Share with your friendsसमाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को राजभवन जाकर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान उनके साथ कई सपा विधायक भी मौजूद थे. सपा प्रमुख ने राज्यपाल से आजम खान पर हो रहे अत्याचार पर बातचीत की है. इसके अलावा उनके खिलाफ दर्ज किए जा […]


Share with your friends
Read More