लखनऊ में बारिश का कहर, स्कूल और ऑफिस किए गए बंद, दीवार गिरने से 9 की मौत

Share with your friends

यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश से राजधानी लखनऊ का भी हाल बेहाल हो गया है. बारिश से लखनऊ में बड़े हादसे की भी खबर है. बताया जा रहा है कि दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के 4-4 लाख मुआवजे का एलान किया है.

इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है और अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान आंधी-तूफान और बिजली गिरने की भी आशंका है. इसे देखते हुए लखनऊ के डीएम सूर्य पाल गंगवार ने शुक्रवार को जिले के सभी स्‍कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक कक्षा 12 तक के सभी निजी और सरकारी स्‍कूल बंद रहेंगे.

इससे पहले कमिश्‍नर डॉ. रोशन जैकब की ओर से जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी, मान्‍यता प्राप्‍त और निजी स्‍कलों को शुक्रवार को बंद रखने का आदेश दिया गया था. इसके अलावा सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को भी बंद किया गया है. प्रशासन ने लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी है.

विश्‍वविद्यालयों और दूसरे उच्‍च शिक्षण संस्‍थाओं को भी सलाह दी गई है. विश्‍वविद्यालयों में अवकाश का फैसला कुलपति अपने स्‍तर पर लेंगे. यह आदेश शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के स्कूलों के लिए है. सभी स्कूल प्रबंधनों को आदेश भेज दिया गया है, जिससे वे विद्यार्थियों के अभिभावकों को समय पर सूचित कर सकें.

वहीं बारिश के बाद जलजमाव ने लखनऊ के कई इलाकों में लोगों की मुश्किलें बढ़ी दी हैं. आधी रात से शुरू हुई भारी बारिश के चलते राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में पानी भर गया. शहर के अलग-अलग हिस्सों में सड़कों पर पानी जमा है, जिससे लोगों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है. इसके पहले गुरुवार को भी सुबह से शाम तक लखनऊ में रुक-रुककर बारिश होती रही.

इससे पारा तीन डिग्री तक गिर गया. मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में रात आठ बजे तक 30 मिमी बारिश हुई. दूसरी तरफ संतकबीरनगर जिले में 250 स्कूलों में जलभराव होने से शिक्षण कार्य ही ठप हो गया. इसके अलावा झांसी में भी तीन दिन से हो रही भारी बारिश के चलते शुक्रवार को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया है.


Share with your friends

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Regional

यूपी में पुलिस की रडार पर गोकशों के 12 गैंग, जब्त होगी करोड़ों की संपत्ति

Share with your friends

Share with your friendsगोकशी पर अंकुश लगाने को लेकर उप्र पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में मेरठ पुलिस के निशाने पर गोकशों के 12 गैंग पर हैं जबकि पांच गैंग पर कार्रवाई पूरी की जा चुकी हैं। इन गिरोह से जुड़े सदस्यों की करीब 28 करोड़ की संपत्ति कुर्क होगी। मिली जानकारी […]


Share with your friends
Read More
Regional

योगी राज में लद गए दंगाइयों बलात्कारियों के दिन, अब मांगेंगे जान की भीख

Share with your friends

Share with your friendsउप्र में बलात्कारियों व दंगाइयों के दिन लद गए। योगी आदित्यनाथ के राज में रेप के आरोपियों को अग्रिम जमानत अब नहीं मिलेगी, दंगाइयों पर 5 लाख का जुर्माना लगाया जाएगा। इस आशय के दो विधेयक विधानसभा से पास हुए हैं। विधानसभा के मानसून सत्र में CRPC संशोधन,लोक संपत्ति क्षति वसूली विधेयकों […]


Share with your friends
Read More
Regional

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से अखिलेश यादव ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

Share with your friends

Share with your friendsसमाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को राजभवन जाकर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान उनके साथ कई सपा विधायक भी मौजूद थे. सपा प्रमुख ने राज्यपाल से आजम खान पर हो रहे अत्याचार पर बातचीत की है. इसके अलावा उनके खिलाफ दर्ज किए जा […]


Share with your friends
Read More